Sunday, December 5, 2021

वाराणसी फ्लाईओवर हादसा: शवों के पोस्टमार्टम के लिए मांगे गए पैसे

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार (15 मई) को हुए फ्लाईओवर हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है.

दरअसल, एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमे बीएचयू हॉस्पिटल में मृतकों के परिजन पोस्टमार्टम के लिए पैसे वसूलने का आरोप लगा रहे हैं. हालाँकि मामला मीडिया में आने के बाद जिलाधिकारी ने आरोपी स्वीपर को निलम्बित कर दिया है.

वीडियो में नजर आ रहा है कि बीएचयू हॉस्पिटल के कर्मचारी ने पीड़ि‍तों के परिजनों से पोस्‍टमार्टम के लिए 300 रुपये की घूस मांगी. ये रिश्वत एक ही परिवार से मांगी गई. इस हादसे मे पांच सदस्यों को अपनी जानें गंवानी पड़ी.

यूपी के जौनपुर के इस परिवार ने वीडियो बनाकर आरोप लगाया है कि बीएचयू में पोस्टमार्टम करने के लिए हर लाश पर 300 रुपये की मांग की गई. शव को पोर्टमार्टम हाउस में अंदर ले जाने के लिए कर्मचारियों ने परिजनों से पैसे मांगे.

वीडियो वायरल होने के बाद वाराणसी जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने तत्काल प्रभाव से आरोपी सफाई कर्मचारी को निलंबित कर दिया है और पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि वाराणसी में रेलवे स्‍टेशन के समीप निर्माणाधीन फ्लाइओवर के दो बीम मंगलवार (15 मई) शाम को अचानक से गिर गए थे. इस दर्दनाक हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles