Monday, July 26, 2021

 

 

 

दिल्ली में ‘चूरन नोट’ के बाद अब यूपी में एटीएम से निकला 2000 का कलर ज़ेरॉक्स नोट

- Advertisement -
- Advertisement -

देश की राजधानी में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एटीएम से निकले 2000 के ‘चूरन नोट’ के निकलने के बारें में पुलिस कोई जानकारी नहीं जुटा पाई कि अब यूपी के शाहजहांपुर में फिर से ऐसा ही मामला सामने आया हैं, हालांकि इस बार एसबीआई के एटीएम से ‘चूरन नोट’ के बजाय 2000 का कलर ज़ेरॉक्स नोट निकला हैं.

दरअसल, पुनीत गुप्ता नामक शख्स ने गुरुवार शाम को एसबीआई के एटीएम से 10 हजार रुपए निकाले थे, एटीएम से 2000 के पांच नोट निकले जिनमें से एक 2000 का कलर ज़ेरॉक्स नोट निकला. नकली नोट को लेकर जब वे बैंक पहुंचे तो बैंक अधिकारियों ने नकली नोट वापस लेने से मना कर दिया.

ये खबर आग की तरह फ़ैल गई और लोगों की भीड़ जमा हो गई, उन्होंने अधिकारियों पर नकली नोट चलाने के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप लगाया. लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. बाद में पुनीत ने एसबीआई के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

गौरतलब रहें कि बुधवार को दिल्ली के संगम विहार में एसबीआई के एटीएम से 2 हजार के नकली नोट निकले थे. नोट पर केंद्रीय सरकार की जगह बच्चों की सरकार लिखा हुआ था. नोट पर आरबीआई की स्टैंप की जगह पीके लिखा हुआ था. दक्षिण दिल्ली स्थित इस एटीएम में नोट भरने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles