दिल्ली पुलिस ने की कांग्रेस IT सेल के चीफ की गुपचुप गिरफ्तारी, मध्यप्रदेश में मचा बवाल

11:26 am Published by:-Hindi News

भोपाल। दिल्ली की स्पेशल साइबर सेल ने मंगलवार रात को गोपनीय तरीके से कांग्रेस के आईटी सेल के प्रमुख अभिषेक मिश्रा को कोहेफिजा स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया और अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है कि एक महिला की शिकायत पर अभिषेक पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।

दूसरी और अभिषेक मिश्रा को दिल्ली पुलिस द्वारा बिना स्थानीय पुलिस को सूचना दिए गिरफ्तार करने और फिर दिल्ली ले जाने पर आपत्ति जताई है। राज्य के गृह विभाग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है और दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई को उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का उल्लंघन बताया है।

मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग द्वारा दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखे पत्र में लिखा गया है कि पूरे घटनाक्रम में ऐसा लगता है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (एसबी) टीम ने गिरफ्तारी के समय माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का उचित रूप से पालन नहीं किया। स्थानीय पुलिस को गिरफ्तारी की सूचना नहीं दी और न ही अभिषेक मिश्रा के परिजनों को गिरफ्तारी की सूचना दी, जिससे अपहरण की आशंका उत्पन्न हुई है।

गृह विभाग के उप सचिव ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भेजे गये पत्र में लिखा है कि दिल्ली पुलिस द्वारा की गई इस नियम विरूद्ध कार्रवाई की आवश्यक जांच की जाए। साथ ही नियम विरूद्ध कार्रवाई करने वाले जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

वहीं, कांग्रेस आईटी सेल के प्रभारी अभय तिवारी के मुताबिक अभिषेक न तो कांग्रेस का सदस्य है और न ही आईटी सेल में पदाधिकारी है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें