दिल्ली स्थित कालकाजी इलाके में बने अरावली अपार्टमेंट में स्थित नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के घर पर चोरी का मामला सामने आया हैं. चोर सत्यार्थी को मिले नोबेल पुरस्कार की रेप्लिका को भी चुरा ले गए. इसी के साथ चोरों ने लाखों के सामान पर भी हाथ साफ कर दिया.

सत्यार्थी के एनजीओ से ‘बचपन बचाओ आंदोलन’ से जुड़े राकेश सेंगर ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे जब वह किसी काम से कैलाश के घर पहुंचे तो देखा कि एक धोबी बार-बार दरवाजे की घंटी बजा रहा है. इस पर राकेश ने कहा कि वह तो बाहर गए हैं, घंटी क्यों बजा रहे हो. इतने में राकेश की नजर ताले पर पड़ी, जो टूटा हुआ था.

राकेश ने जब घर के अंदर जाकर देखा तो पाया कि घर में सामान बिखरा पड़ा है और घर से महंगा सामान गायब है. सबसे बड़ी बात यह है कि कैलाश को मिले नोबेल पुरस्कार का रेप्लिका भी गायब है. कैलाश सत्यार्थी फिलहाल विदेश में हैं. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

बाल अधिकारों की आवाज उठाने वाले कैलाश सत्यार्थी को दिसंबर 2014 में शांति का नोबेल पुरस्कार मिला था. उनके साथ पाकिस्तान में लड़कियों की शिक्षा की दिशा में काम करने वाली मलाला यूसुफजई को भी संयुक्त रूप से ये सम्मान दिया गया था.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें