ann1
ann
दिल्ली: देश में आये दिन हिन्दू-मुस्लिम के बीच तनाव की बहुत सी सामने आती है लेकिन दूसरी तरफ काफी लोग ऐसे भी है जो अमन, भाईचारे के लिए मजबूती से काम कर रहे है।
गुरुवार शाम होली की पूर्व संध्या पर खिदमत ए आवाम युवा समिति जो कि देशभर में भाईचारे/आपसी सौहार्द के लिए काम कर रही है, के दिल्ली से जिम्मेदार कार्यकर्ता फुरकान ने होली की पूर्वसंध्या और खुद की सालगिरह अनाथालय के बच्चों के बीच मनाने की समिति अध्यक्ष मार्टिन फैसल के सामने इच्छा रखी जिसको उन्होंने खुशी के साथ स्वीकार किया।
फुरकान खान ने बताया ये बेहद सुखद एहसास था,जब हम अनाथालय पहुँचे वहाँ हमने लगभग 150 बच्चों को रंगों में रंगा पाया जोकि त्यौहार की खुशी के दीदार की तैयारी में थे। साथ ही उन्होंने बताया ये पल यादगार तो थे ही साथ ही हमने जाना ये सब भी भिन्न-भिन्न कला में बेहतर होते है। साथ ही उन्होंने अपील की ऐसा सभी की करना चाहिए।
ann1
समिति राष्ट्रीय अध्यक्ष मार्टिन फैसल ने बताया अनाथालय में जैसे ही हम पहुँचें,पहुंचते ही बच्चों के अलग-अलग नाम कानों में पड़े जोकि अलग अलग जाति-मजहबो से ताल्लुक रखते थे। हमे उनकी संग खुशी मनाने ने ये याद दिलाया एक दौर था जब देशभर में भी यही माहौल था और अगर कोशिश की जाए तो हमारी जो पूर्व की पहचान है विविधता में एकता उसको पुनर्जीवित किया जा सकता है।
साथ ही उन्होंने बताया हमे तमाम त्योहारों को मनाना चाहिए इससे खुशियो में इज़ाफ़ा और रिश्ते अटूट देश मजबूत होता है। यह समिति अपने बेहतर कार्यो को लेकर पहले भी कई बार देशभर में सम्मानित हो चुकी है।
Loading...