दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी करते हुए 272 में से 160 उम्मीदवारों की घोषणा की हैं. इसमें बीजेपी ने 5 सीटें अकाली दल और 1 सीट रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को भी दी है. हालांकि पार्टी ने इस बार अपने किसी भी पुराने पार्षद को टिकट नही दिया.

पार्टी ने इस बार तीन मुस्लिम उम्मीदवारों की भी घोषणा की हैं. तीनों नगर निगम के वार्ड क्र्मान 35, 58 और 67 से उम्मीदवार हैं. याद रहे दिल्ली में नगर निगम चुनाव 23 अप्रैल को होना है. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथी 3 अप्रैल है. हालांकि अभी 112 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होनी बाकी है.

दिल्ली भाजपा अधयक्ष मनोज तिवारी द्वारा एमसीडी चुनावों के लिए पहली सूची की घोषणा के अनुसार ज़ाकिर नगर (एमसीडी) से कुंवर रफी, चौहान बंगेर से सरताज अहमद, मुस्तफाबाद से सबर मलिक (ईडीएमसी) और दिल्ली गेट (एनडीएमसी) से फर्मुद्दीन शफ़ी को चुनाव मैदान में उतारा है, यह सभी मुस्लिम बहुल आबादी वाले क्षेत्र हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दिल्ली निर्वाचन आयोग ने सोमवार 3 अप्रैल को आखिरी तिथि के दिन नामांकन दाखिल करने के लिए समय तीन घंटे बढ़ा भी दिया है. निर्वाचन आयोग ने यह निर्णय बीजेपी और आम आदमी पार्टी की ओर से अनुरोध प्राप्त होने के बाद दिल्ली नगर निगम (पार्षद चुनाव) नियम, 2012 के तहत किया.

Loading...