राजस्थान की वसुंधरा सरकार के शासन में कथित गौरक्षा के नाम पर की जाने वाली गुंडागर्दी सामान्य बात हो गई हैं. वसुंधरा सरकार पर हमेशा से ही इनको सरक्षण देने के आरोप लगते आये हैं. हालांकि इस बार राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद्र कटारिया के बयान ने सरकारी सरंक्षण की बात को साबित भी कर दिया.

दरअसल, कथित गौरक्षा के नाम पर राज्य के अलवर जिले में भगवा गुंडों ने आतंक बरपाते हुए गायों को खरीद कर ले जा रहे 5 मुस्लिम युवकों की बेरहमी से पिटाई कर दी थी. जिसमें से पहलु खान नामक शख्स की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. बाकि का इलाज अब भी जारी हैं.

इस सबंध में राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया का शर्मनाक बयान सामने आया हैं. उन्होंने कहा कि ‘दोनों तरफ से गलती हुई है. लोग जानते हैं कि गौ तस्करी गैर-कानूनी है फिर भी वह इसे करते हैं .गौ भक्त तो सिर्फ ऐसे लोगों को रोकने की कोशिश करते हैं जो ऐसे अपराधों में लिप्त होते हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कठेरिया ने आगे कहा कि कानून को हाथ में लेना गलत है. पुलिस दोनों तरफ से पड़ताल करेगी. इस मामले पर पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि पुलिस दोनों पक्षों पर कार्रवाई करेगी.

Loading...