स्वतंत्रता दिवस पर मिला था बेस्ट कॉन्स्टेबल का अवॉर्ड, अगले दिन ACB ने रिश्वत लेते दबोचा

6:48 pm Published by:-Hindi News

हैदराबाद. तेलंगाना में एक पुलिसकर्मी बेस्ट कॉन्स्टेबल का अवॉर्ड मिलने के 24 घंटे के अंदर ही घूस लेते पकड़ा गया। सिपाही का नाम पल्ले तिरुपति रेड्डी है और वह महबूबनगर के एक पुलिस थाने में तैनात है।

रेड्डी को 15 अगस्त के दिन आबकारी मंत्री वी श्रीनिवास गौड़ और जिला पुलिस अधीक्षक रेमा राजेश्वरी की मौजूदगी में सम्मानित किया गया था। लेकिन अवॉर्ड मिलने के 24 घंटे बाद शुक्रवार शाम 5 बजे एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने रेड्डी को 17 हजार रुपए कैश के कथित घूस लेने के मामले में गिरफ्तार किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़ित रमेश ने एसीबी को कांस्टेबल तिरुपति द्वारा एक साल से परेशान करने और रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। इसके बाद एसीबी ने आरोपी जवान को रंगे हाथों पकड़ा। आरोपी जवान पीड़ित शख्स को झूठे केस में फंसाने के नाम पर धमका रहा था। इसके साथ ही उसने मामले को सेटल करने के लिए पीड़ित से रिश्वत मांगी थी।

200

2 साल पहले भी ऐसा मामला सामने आया था

पिछले महीने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अधिकारियों ने एक महिला राजस्व अधिकारी के घर से 93.5 लाख नकद और 400 ग्राम सोना बरामद किया था। उसे दो साल पहले राज्य के ‘सर्वश्रेष्ठ तहसीलदार’ का अवॉर्ड मिला था।

एक किसान की भूमि के दस्तावेजों को ठीक करने के लिए अधिकारी के जूनियर को चार लाख रु. घूस लेते पकड़ा गया। इसके बाद राजस्व अधिकारी वी लावण्या के घर पर छापा मारा गया था।

Loading...