Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

मस्जिद मामले में दरगाह आला हजरत के प्रतिनिधिमंडल ने बाराबंकी जिला अधिकारी से की मुलाकात

- Advertisement -
- Advertisement -

बाराबंकी: जिला बाराबंकी की तहसील राम सनेही घाट में स्थापित तहसील वाली मस्जिद (गरीब नवाज)का मुद्दा पूरे देश मे गर्माया हुआ है। मुसलमानों और अमन पसंद शहरियों में बड़े पैमाने पे बेचैनी पाई जाती है। इस मामले को लेकर दरगाह आला हजरत बरेली शरीफ के सज्जादा नशीन मौलाना सुब्हान रजा खां सुब्हानी मियां ने गंम्भीरता दिखाते हुए दरगाह आला हजरत से तीन रुकनी वफ्द बाराबंकी के लिए रवाना किया था।

इस वफ्द में तंजीम उलमा’ए इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी पासवाने वतन फाउंडेशन के अध्यक्ष मौलाना आज़म हश्मती और तंजीम के प्रदेश सचिव अब्दुल हक़ कादरी शामिल रहे| दरगाह आला हजरत का यह वफ्द सुबह 11 बजे शहर बाराबंकी पहुंचा जहां पर तमाम मुसलमानों उलेमा इकराम और वकीलों से अलग अलग स्थानों पर मुलाकाते की। लोगो से तहसील वाली मस्जिद के संबंध में तफसील से जानकारी हासिल करने के बाद शाम को 4 बजे इस वफ्द की मुलाकात जिला अधिकारी बाराबंकी से हुई ,जिलाधिकारी से 30 मिनट की तफसीलि मुलकात हुई।

जिला अधिकारी से मिलने के बाद आवास से बाहर निकल कर पत्रकारों से बात करते हुऐ मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी ने बताया कि जिला अधिकारी से मुसलमानों के दरमियान बेचैनी और तश्वीस जो पाई जाती है उससे अवगत कराया। मस्जिद की तारीखी हैसियत और वक़्फ़ बोर्ड में पंजीकृत से लेकर अब तक हक्के मिल्कियत के टाइटल के क्लीयरेंस के संबंध में भी तफसील से बताया। मस्जिद कमेटी के बेकुसूर लोगो पर लिखी गयी FIR पर नाराजगी जाहिर की।

वफ्द ने इस बात को स्पष्ट तरीके से कहा कि उत्तर प्रदेश अमन पसंद सूबा है। यहां पर सभी धर्मों के लोग मिल जुल के रहते है। इस लिए पुलिस व प्रशासन द्वारा कोई भी ऐसा कार्य न किया जाए जिससे अमन व शांति को खतरा लाहिक हो। मौलाना ने तमाम मुसलमानों से अपील की है कि शबर और बर्दास्त का मुज़ाहिरा करे और कोई भी काम ऐसा न करे जिससे इलाके में अमन व शांति भंग हो।

इस मौके पर मौलाना आज़म हशमती अब्दुल हक़ क़ादरी, मौलाना इब्राहिम रज़ा मुफ़्ती, इरशाद क़ादरी, मौलाना सलमान राइस क़ादरी, अधिवक्ता हाजी अरशद रज़वी, गुफरान रज़वी, मोइनुद्दीन सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles