Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

कोरोना टेस्टिंग संभाल रहे दानिश ने देश को गौरवान्वित किया: डिप्टी सीएम केशव मौर्य

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने माइक्रोलाजी विभाग के शोध वैज्ञानिक दानिश नसर खानकी प्रशंसा करते हुए कहा कि दानिश ने देश को गौरवान्वित किया है।

मौर्य ने कहा कि किग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ के माइक्रोवायोलाजी विभाग के शोध वैज्ञानिक दानिश नसर खान ने जब से कोरोना टेस्टिंग की जिम्मेदारी तब से घर नहीं गये ताकि बिना समय गवाये काम कर सकें। उन्होंने कहा ऐसे कोरोना वॉरियर का अभिनंदन। शोध वैज्ञानिक की निष्ठा और प्रतिबद्धता से देश को गर्व है।

उन्होने अपने ट्वीट में लिखा, दानिश कोरोना टेस्टिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 3 मार्च से वह घर नहीं गए ताकि बिना समय गंवाये काम कर सकें। उन्होंने देश को गौरवान्वित करने का दृढ़संकल्प लिया है। ऐसे कोरोना वॉरियर का अभिनंदन।

उन्होंने कहा कि वैश्वित महामारी कोरोना के भारत में दस्तक देने के बाद दानिश नसर खान को कोरोना टेस्टिंग की जिम्मेदारी मिली। उन्होंने उत्तर प्रदेश के जिला अस्पताओं के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जिससे वे सैंपल एकत्रित करने, पैकेजिंग करने व सैंपल को लैब तक पहुंचाने से संबंधित कमियों को दूर कर सकें।

मौर्य ने कहा कि उनकी मेहनत का नतीजा है कि पहले जो चिकित्सा संस्थान वाॅयरोलॉजी के संबंध में कुछ भी नही जानते थे, वे अब पीसीआर मशीनों पर काम कर रहे है। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है इसलिये इस वक्त तीन शिफ्ट्स में उनकी टीम काम कर रही है। गत तीन मार्च दानिश नसर खान और उनकी टीम घर नही गई।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके पिता को उनकी चिंता है साथ ही उन पर गर्व भी है कि वह पूरी निष्ठा और प्रतिबद्धता से अपना कर्तव्य निभा रहे है। उन्होंने देश को गौरवान्वित करने का दृढ़ संकल्प लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles