Wednesday, July 28, 2021

 

 

 

‘दंगल’ में गीता बनी ‘जायरा वसीम’ को मिले दसवीं बोर्ड में 90 फीसदी से ज्यादा अंक

- Advertisement -
- Advertisement -

कमाई के मामले में बॉलीवुड के सारे रिकार्ड तोड़ चुकी आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम ने शिक्षा के शिखर पर भी अपना झंडा बुलंद किया है. जायरा का अभी 10वीं बोर्ड का रिजल्ट सामने आया है और बोर्ड में जायरा को 92 प्रतिशत नंबर मिले हैं.

श्रीनगर के पुराने शहर की रहने वाली जायरा ने जम्मू कश्मीर बोर्ड से परीक्षा दी थी. रिजल्ट निकलने के बाद जायरा ने शनिवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात भी की. जायरा सेंट पॉल्स इंटरनेशनल अकेडमी की स्टूडेंट है.जायरा ने ने घाटी के सबसे मुश्किल दौर में ये कीर्तिमान हासिल किया हैं. जब हिंसा के कारण ज्यदातर समय घाटी में स्कूल बंद रहे.

जायरा ने बताया, ‘इस फिल्म के लिए मुझे स्कूल से लंबे समय के लिए छुट्टियां लेनी पड़ी थी. लेकिन, मेरे स्कूल ने मेरा पूरा साथ दिया. मुझे छुट्टियों के लिए किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई.’ उन्होंने कहा कि  92 फीसदी अंक आने से पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है.

गौरतलब है कि कश्मीर संभाग में दसवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 83 फीसदी रहे, जिसमें लड़कों ने 84.61 और लड़कियों ने 81.45 फीसदी अंक हासिल किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles