Sunday, May 22, 2022

गुजरात: जातिवादी गुंडों ने दलित युवक को शव यात्रा निकालने पर पीटा

- Advertisement -
shav
Symbolic

देश में अल्पसंख्यक और दलितों को विभिन्न बहानों से प्रताड़ित किया जा रहा है. इस मामले में गुजरात भी पीछे नहीं है. आए दिन राज्य में दलितों को ऐसी घटनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

मामला पंचमहल जिले का है. जहाँ एक दलित युवक को अपनी माँ के निधन के बाद उनकी शव यात्रा निकालें जाने पर पीटा गया. पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 33 वर्षीय दिनेश सोलंकी की माँ गंगा का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था. शनिवार की सुबह गंगा के परिजन उसके शव को लेकर दरबार समुदाय के प्रभुत्व वाले इलाके से गुजर रहे थे कि तभी जातिवादी गुंडों ने शवयात्रा को रोककर उन पर हमला कर दिया.

पंचमहल के एसपी आरवी चुड़ासमा ने बताया “हमें शिकायत मिली थी कि दलितों को उनके पारंपरिक रूट से शव यात्रा को निकलने नहीं दिया गया. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पुलिस की मौजदगी में मृतक महिला का अंतिम संस्कार कराया गया.

उन्होंने कहा, इस मामले में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और आईपीसी के प्रावधानों के तहत 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले की पूरी जांच की जा रही है. साथ ही पीड़ित दिनेश सोलंकी को पुलिस सुरक्षा भी दी गई है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles