dalit beaten in up 620x400

dalit beaten in up 620x400

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में दलित उत्पीडन का मामला सामने आया है. एक युवक की सरेआम लाठी-डंडों से पिटाई की गई और कर उसे ‘जय माता दी’ के नारे लगवाए गए है. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है.

यह घटना रविवार की है. वीडियो में तीन लोग दलित युवक को पीटते हुए दिख रहे हैं तो वहीं चौथा साथी वीडियो बनाता दिख रहा है. वीडियो में युवक को पीटते समय सवाल किया जा रहा है कि उसने देवी-देवताओं का अपमान क्यों किया? देवी-देवताओं के पोस्टर क्यों उखाड़े गए?

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और बदमाशों की तलाश की जा रही है. ज़िले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने कहा कि पुरकाज़ी पुलिस थाने में अभियुक्तों के ख़िलाफ़ संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया, ‘हम पीड़ित और उसके परिवार से बात कर रहे हैं और तीनों-चारों आरोपियों की पहचान गुज्जरों के रूप में की गई है. यह घटना पुरकाजी पुलिस स्टेशन के इलाके में घटित हुई थी.’ पुलिस ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (जान से मारने की कोशिश), 295ए के साथ-साथ एससी/एसटी एक्ट और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

Loading...