उत्तर प्रदेश के आगरा में अपनी प्रेमिका से मिलने गए एक 22 साल के दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। इस सिलसिले में लड़की के परिवार के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, मृतक पवन कुमार एक 20 साल की लड़की के साथ रिश्ते में था, जो किसी और जाति से थी। शुक्रवार देर रात लड़की ने पवन को खुद से मिलने आने के लिए बुलाया था। वहां लड़की के परिवारवालों ने बड़ी ही बेदर्दी से पवन की पिटाई की। उसकी चीख-पुकार सुनकर स्थानीय निवासियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

कुमार के पिता आकाश ने कहा, “हमें शनिवार को घटना के बारे में पता चला। हमने उसे एक पुलिस वैन के अंदर पड़ा पाया। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। मरने से पहले उसने पूरी घटना पुलिस को सुनाई। उसे लड़की ने अपने घर पर बुलाया था और फिर उसके परिवार के सदस्यों ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।”

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश चंद्र मिश्रा ने कहा, “महिला के पिता और पांच अन्य परिवार के सदस्यों सहित सात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले की आगे जांच जारी है।”