Saturday, November 27, 2021

अब दलित व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या, वीडियो हुआ वायरल

- Advertisement -

मध्य प्रदेश के सतना जिले में गोरक्षा के नाम पर हिंदुत्ववादियों की हैवानियत द्वारा मुस्लिम युवक की पीट-पीट कर हत्या करने का मामला शांत हुआ नहीं था कि अब एक और मामला सामने आया है. जिसमे एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई.

घटना गुजरात के राजकोट की है. जहाँ फैक्ट्री मालिक ने दलित व्यक्तिऔर उसकी पत्नी की भी बेरहमी से पिटाई की. गुजरात के दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवानी ने घटना का वीडियो ट्वीट किया है.

28 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा रहा है कि दलित व्यक्ति को फैक्ट्री के गेट पर रस्सी से बांधकर बेरहमी से लोहे की रॉड से पीटा जा रहा है. बताया जा रहा है कि युवक की पिटाई करने वाले आरोपी फैक्ट्री के ही मजदूर और मालिक है. पिटाई की वजह फैक्ट्री के पास कचरा बीनने को बताया गया है.

पीड़ित मुकेश को आनन-फानन में राजकोट के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार है जिसमें फैक्टरी के मालिक शामिल हैं. उनके खिलाफ हत्या सहित एससी/एसटी एक्ट का भी मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले की जांच के लिए डिप्टी एसपी रैंक के अफसर को जिम्मेदारी दी गई है.

बता दें की दो दिन पहले ही सतना में एक मुस्लिम युवक और उसके दोस्त की गोहत्या के शक में बेरहमी से पिटाई की गई थी. जिसके चलते एक युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई और दूसरा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles