deva

deva

जयपुर: 2013 बैच के युवा आई.पी.एस. अधिकारी देबाशीष देव का आज निधन हो गया. वे बीते दिनों पुष्कर में एक हादसे का शिकार होने की वजह से अस्पताल में भर्ती थे.

बिहार के रहने वाले 39 वर्षीय देवाशीष जनवरी महीने में पुष्कर महंत की अंतिम यात्रा के दौरान छह फीट ऊंची दीवार से अचानक गिर पड़े थे. घटना के बाद उन्हें पुष्कर के राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया. बाद में उन्हें जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में रैफर कर दिया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

डाॅक्टरों ने बताया कि देवाशीष के सिर और रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई. इससे देवाशीष के सरवाइकल डिस्क 6 व 7 के बीच खिसकने से स्पाइनल कोड पर दबाव पड़ गया और उनके शरीर के निचले हिस्से ने काम करना बंद कर दिया. उनके निधन की जैसे ही खबर मिली तो पुरे पुलिस महकमे में शोक की लहर छा गई.

ध्यान रहे देवाशीष एक दंबग आईपीएस के तौर पर जाना जाता रहा, वे कोटा में पदस्थी के दौरान चर्चा में आए थे. जब एक बीजेपी नेता एक पुलिसकर्मी को राजनीतिक धोंस दिखाते हुए धमका रहा था और उन्होंने सेकड़ों कार्यकर्ताओं के बीच में उस नेता को थप्पड़ जड़ दिया था. साथ ही उन्होंने उसे शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार भी किया था.

हालांकि इस घटना के बाद जमकर विवाद हुआ था. सभी बीजेपी कार्यकर्ता विरोध पर उतर आए थे. लेकिन देवाशीष ने झुकने से साफ़ इनकार कर दिया था.

Loading...