Wednesday, June 29, 2022

आपत्तिजनक गाने के चलते कांवड़ियों की पिटाई, टोंक के मालपुरा में ‘कर्फ्यू’

- Advertisement -

राजस्थान में टोंक जिले के मालपुरा थाना क्षेत्र में कावड़ियों द्वारा मुस्लिम क्षेत्र मालपुरा में डीजे पर आपत्तिजनक गाना लगाए जाने के बाद उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, शुक्रवार को मस्जिद के पास मुस्लिमो को उकसाने के लिए विवादित गाना चलाकर कावड़ यात्रा निकाली गई थी। जिसके चलते हिंसा शुरू हो गई।

शुक्रवार को भी हालात में सुधार न देखने पर तनावग्रस्त मालपुरा इलाके में अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है।एडिशनल एसपी गोवर्धन सेकारिया ने कहा कि मालापुरा इलाके में शुक्रवार को एक बार फिर हिंसा भड़की और पत्थरबाजी हुई।

शहर में शुक्रवार तो तिरंगा यात्रा निकाली जानी थी। जिसके तनाव को देखते हुए स्थगित कर दिया गया था, लेकिन कुछ हिंदू संगठन बिना सूचना के तिरंगा लेकर माठक चौक पहुंच गए। जो कावड़ियों पर हुए पथराव और मारपीट का विरोध करने लगे। इस दौरान पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया। साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

कलेक्टर ने बताया कि मालुपरा में स्थिति अब कंट्रोल में है। कानून व्यवस्था को देखते हुए धारा 144 लगा दी है। उन्होंने लोगों से भी शांति बनाए रखे। एसपी योगेश दााधीच भी मय जाप्ते के शाम करीब 6 बजे मौके पर पहुंचे और अधिकारियों से पूरी घटना का फीडबैक लेकर माहौल को खराब करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles