Thursday, September 16, 2021

 

 

 

CAA के समर्थन में मचाया उत्पात, लोहरदगा में लगा कर्फ्यू, सीआरपीएफ भी तैनात

- Advertisement -
- Advertisement -

लोहरदगा.  सीएए के समर्थन में निकाली गई रैली के दौरान मचे उत्पात के बाद शुक्रवार को प्रशासन ने पूरे जिले में कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया है। रैली के दौरान शहरी क्षेत्र में आगजनी, तोड़फोड़ और बवाल की घटनाएं हुई हैं।

इस बीच स्थिति को कंट्रोल में करने के लिए 12 डीएसपी को लोहरदगा में लगाया गया है। आईजी नवीन कुमार सिंह और साकेत कुमार सिंह लोहरदगा में कैंप कर रहे हैं। सरकारी कार्यालयों और विधालयों को बंद रखा गया है। यहां तक कि गणतंत्र दिवस के परेड रिहर्सल को भी स्थगित कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकाले गये जुलूस के दौरान जुलूस जैसे ही जामा मस्जिद के आगे निकला, जुलूस में शामिल लोगों ने भड़काऊ नारेबाजी शुरू कर दी। बदले में वैसे ही पत्थरबाजी शुरू हो गई।

अब हालात पर नियंत्रण रखने के लिए लातेहार, गुमला, रांची, बोकारो, धनबाद से जैप और सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल का सहयोग लिया गया है। गुरुवार देर शाम करीब 8 बजे शहर के निगनी लॉज के पास और बरवाटोली के निकट कबाड़ी दुकान में उपद्रवियों ने आगजनी की, लेकिन उस पर तुरंत काबू पा लिया गया।

बता दें कि विश्व हिन्दू परिषद के सदस्यों द्वारा सीएए और एनआरसी (CAA and NRC) के समर्थन में गुरुवार को विशाल रैली निकाली गई थी। इस दौरान जुलूस के मस्जिद के करीब पहुँचते भी भड़काऊ नारे लगाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles