असम के हैलाकांडी में हिं’सा के बाद तनाव बरकरार, कर्फ्यू की मियाद बढ़ाई गई

5:35 pm Published by:-Hindi News

असम के हैलाकांडी में दो समूहों के बीच साम्प्रदायिक झड़प के बाद राज्य सरकार ने शुक्रवार से लागू कर्फ्यू को सोमवार सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया।  शनिवार को हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में रहे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

बता दें कि इस झड़प में एक की मौत, 14 लोग घायल हुए हैं। घायलों में तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने घटना की जांच के आदेश दिये हैं। जिला प्रशासन ने बताया दो समुदायों के सदस्यों के बीच एक मस्जिद के सामने सड़क पर नमाज पढ़े जाने के खिलाफ विरोध को लेकर झड़प हो गई। इसमें कम से कम 14 व्यक्ति घायल हो गए।

असम सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कर्फ्यू इसलिए बढ़ाया गया क्योंकि जिला प्रशासन ने जिले में शांति भंग होने की आशंका जताई है। हालांकि इसमें कहा गया है कि शुक्रवार रात से अब तक कोई बड़ी अप्रिय घटना नहीं हुई।  इससे पहले के आदेश के अनुसार कर्फ्यू रविवार सुबह सात बजे खत्म होना था।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि कानून-व्यवस्था की समीक्षा को लेकर यहां जिला उपायुक्त कीर्ति जल्ली के कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। जल्ली ने कहा कि सीआरपीएफ और असम राइफल के कर्मियों की तैनाती के साथ ही हालात काबू में कर लिए गए हैं।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें