Wednesday, December 1, 2021

व्हाट्सऐप पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी के ग्रुप का भंडाफोड़, पाकिस्तान से जुड़े तार

- Advertisement -

मध्यप्रदेश के इंदौर में साइबर पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के इंटरनेशनल रेकेट का भंडाफोड़ किया है. ये रेकेट वॉट्सऐप पर एक ग्रुप के जरिए चल रहा था. जिसमे भारत, पाकिस्तान समेत 28 देशों के लोग जुड़े हुए है.

इस मामले में पुलिस ने ग्रुप से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ी धारा 67-बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

मध्यप्रदेश पुलिस की राज्य साइबर सेल की इंदौर इकाई के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में महू कस्बे के 24 वर्षीय इलेक्ट्रिकल इंजीनियर मकरंद सालुंके, धार जिले के 43 वर्षीय बर्तन कारोबारी ओंकार सिंह राठौर और खंडवा जिले के12वीं के नाबालिग छात्र को गिरफ्तार किया गया है.

जितेंद्र सिंह ने बताया कि तीनों आरोपी ‘किड्स ओनली सेक्स’ नाम के वॉट्सऐप ग्रुप से जुड़े थे. 256 सदस्यों वाले इस समूह में शामिल अधिकांश लोग पूर्वोत्तर और दक्षिण भारतीय राज्यों के रहने वाले हैं. इसके अलावा ग्रुप से पाकिस्तान, नेपाल, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, श्रीलंका, मैक्सिको, कनाडा, म्यामार, वियतनाम, युगांडा और अल्जीरिया समेत 27 अन्य देशों के लोग भी जुड़े हैं.

जितेंद्र सिंह ने कहा कि जब हमने मामले का खुलासा किया, तब इस ग्रुप को कुवैत के मोबाइल नंबर से चलाया जा रहा था. हालांकि इस ग्रुप के एडमिन लगातार बदलते रहते हैं. भारत का भी एक व्यक्ति इस ग्रुप का एडमिन रह चुका है. जो संभवतः गुजरात का रहने वाला है.

पूरे मामले की जानकारी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और संबंधित राज्यों की पुलिस के साइबर दस्तों को दे दी गई है. ताकि ग्रुप के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया जा सके.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles