मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित ग्राम रातडि़या में पुलिस ने गायों की खालों से भरा ट्राला पकड़ा है। ये ट्राला उज्जैन से कोलकाता जा रहा था। क्राइम ब्रांच ने 500 बंडल गाय की खालों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एक बंडल में चार खालें थीं। इस प्रकार दो हजार खाल बरामद की गई।

पुलिस ने ट्रक के ड्राईवर नरेंद्र कुमार पुत्र रामचंद प्रजापत,उमेश पुत्र रामभजन प्रजापत और रवि पुत्र कन्हैयालाल को गिरफ्तार किया है। इसमें रवि को इन खालों का मालिक बताया गया है जबकि उमेश ट्रक का परिचालक है। तीनों आरोपितों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी।

ASP प्रमोद सोनकर ने पत्रकारों को बताया कि इन सभी के खिलाफ रासुका लगाकर कार्रावाई की जायेगी। उन्होंने आगे कहा कि अब तक की गई छानबीन में पता चला है कि एक हज़ार खालें महू से मंगवाई गई थीं। वहीं उसके रातडि़या स्थित गोदाम में एक हजार खालें भरी गई थीं। खालों को कोलकाता भेजा जा रहा था, जहां इससे जूते बनाए जाते।

आरोपियों की पहचान ट्रक ड्राइवर नरेंद्र कुमार पुत्र रामचंद्र प्रजापत (42) निवासी मंगलपुर कानपुर (उप्र), क्लीनर उमेश पुत्र रामभजन प्रजापत (40) निवासी कानपुर और खाल मालिक रवि पुत्र कन्हैयालाल (36) निवासी जांसापुरा (उज्जैन) के रूप में हुई है।

पुलिस ने ट्रॉला जब्त कर लिया है। तीनों आरोपितों से पुलिस पूछताछ में जुटी है। पुलिस ने बड़नगर रोड पर मोहनपुरा के समीप ट्रॉला (आरजे 14-जीजी 1342) को रोककर ये कार्रवाई की।