अपडेट – 3:30 PM

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के विधायक पी.के. कुन्हालीकुट्टी ने सोमवार को 1,71,038 लाख वोटों से केरल की मल्लापुरम लोकसभा सीट पर जीत हासिल कर ली। आईयूएमएल के दिग्गज नेता मतगणना प्रक्रिया के सभी चरणों में अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार और युवा नेता एम.बी. फैजल से आगे रहे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार एन. श्रीप्रकाश तीसरे स्थान पर रहे। इससे पहले कुन्हालीकुट्टी जब घर से बाहर निकले तो उनके समर्थकों ने उनके समर्थन में नारेबाजी करते हुए उन्हें ऊपर उठा लिया।
कुन्हालीकुट्टी ने मीडिया से कहा कि वे ग्रामीण परिषदों में भी आगे चल रहे हैं, जहां वाम मोर्चा सत्ता में है। कुन्हालीकुट्टी ने कहा, “इसका कारण यह है कि मैंने धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण की जरूरत पर बल दिया और मतदाताओं ने मुझ पर भरोसा जताया है। साथ की कांग्रेस नेतृत्व वाले यूडीएफ की एकता ने भी इसमें मदद की है।” इस सीट के लिए 12 अप्रैल को वोट डाले गए थे, जिनमें 71.33 प्रतिशत मतदान हुआ था। अब सवाल यह उठता है कि क्या कुन्हालीकुट्टी ई. अहमद से बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे, जिन्होंने 2014 के चुनाव में 1.94 लाख वोटों के भारी अंतर से इस सीट पर जीत हासिल की थी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

केरल के मल्लापुरम लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. यहां 8 बजे से गिनती शुरू हो चुकी हैं. मतगणना के शुरुआती चरण में आईयूएमएल के निर्वतमान विधायक पी.के. कुन्हालीकुट्टी प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों से आगे चल रहे हैं.

याद रहे ये सीट सांसद ई अहमद के निधन से खाली यह सीट खाली हुई थी. दूसरे स्थान पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के स्थानीय निकाय के सदस्य और युवा नेता एम.बी. फैजल हैं. जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार एन. श्रीप्रकाश तीसरे स्थान पर हैं.

नतीजों के सामने आने के बाद कुन्हालीकुट्टी ने कहा, “इसका कारण यह है कि मैंने धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण की जरूरत पर बल दिया और मतदाताओं ने मुझ पर भरोसा जताया है. साथ की कांग्रेस नेतृत्व वाले यूडीएफ की एकता ने भी इसमें मदद की है.”

12 अप्रैल को मलप्पुरम उपचुनाव में कुल मतदान 71.33 प्रतिशत था. मलप्पुरम जिले आईयूएमएल के लिए अहम सीट है, यहां अहमद ने 2014 के चुनावों में 1.94 लाख मतों के रिकार्ड अंतर के साथ जीत दर्ज की थी.

Loading...