Thursday, October 21, 2021

 

 

 

योगी सरकार का बड़ा फैसला – बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज का अब घर भी होगा इलाज

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राज्य में कोरोना के हालात का जायजा लेने के बाद बड़ा निर्देश जारी करते हुए बिना लक्षणों वाले मरीजों के लिए होम आइसोलेशन की मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शर्तों के साथ होम आइसोलेशन की अनुमति देगी।

मुख्यंमंत्री ने यह भी कहा कि कोविड-19 के लक्षणरहित संक्रमित लोग बीमारी को छुपा रहे हैं, जिससे संक्रमण बढ़ सकता है। ऐसे में अब घर पर इलाज के दौरान रोगी और उसके परिवार को होम आइसोलेशन के प्रोटोकाॅल का पालन करना अनिवार्य होगा। सीएम ने होम आइसोलशन को मंजूरी देने के साथ ही अधिकारियों को तत्काल गाइडलाइन बनाने के आदेश दिए हैं।

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग को इसकी SOP तैयार करने के लिए निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से संबंधित सभी सेवाओं और गतिविधियों को इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर से जोड़ा जाए। मुख्य सचिव डीजी हेल्थ की तत्काल नियुक्ति करें।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मरीज की स्थिति के अनुसार उसे लखनऊ के राम मनोहर लोहिया, एसजीपीजीआई, केजीएमयू और L1,L2 या L3 अस्पताल में भर्ती किया जाए। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना वायरस को लेकर व्यापक तौर पर जागरूकता अभियान चलाया जाए। लोगों को इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए प्रेरित किया जाए।

सीएम योगी ने स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग को मृत्युदर में कमी लाने के लिए काम करने को कहा है। इसके अलावा वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करने का भी आदेश दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिए कि लोक बंधु अस्पताल में बिस्तरों की संख्या को बढ़ाकर 200 किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles