rahu123

rahu123

सॉफ्ट हिन्दुत्व के तहत मंदिर की राजनीति खेल रही कांग्रेस ने अब गुजरात के 150 राम मंदिरों का पुनर्निर्माण कराने का एलान किया है. कांग्रेस ने ये ऐलान 2019 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रख कर किया है.

कांग्रेस की घोषणा के अनुसार, गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जहां-जहां प्रचार करने गए और मंदिरों में दर्शन किए, उन इलाकों में मौजूद राम मंदिरों का पार्टी पुनर्निर्माण कराएगी. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि राहुल के गुजरात में मंदिर दर्शन करने के कारण प्रदेश में पार्टी को अच्छी सफलता मिली है.

कांग्रेस ने इसके लिए अब सौराष्ट्र के 148 गांवों की राम मंदिरों के काया-कल्प के लिए ‘श्रीराम सूर्योंदय संध्या आरती समिति’ का गठन किया है. कांग्रेस पूजा किट भी वितरित करेगी. कांग्रेस कार्यकर्ता सौराष्ट्र के मंदिरों में सुबह शाम नियम के मुताबिक सप्ताह में 14 बार आरती और पूजा करेंगे.

कांग्रेस के नेता परेश धनानी ने पूजा किट और आरती के बारे में कहा कि पूजा में इस्तेमाल होने वाले शंख, झालर और नगाड़ा समेत अन्य चीजें इस किट में हैं. आरती समिति का उद्देश्य हिंदू धर्म की परंपरा के साथ भक्ति भी भावना को बनाए रखने का है.’

धनानी का कहना है कि संघ और बीजेपी हिंदू के हितैशी होने का दावा करते हैं, लेकिन राज्य में हिंदू परंपराओं को आगे ले जाने के लिए अब तक क्या किया है? अयोध्या तो बहुत दूर की बात है हम तो अपने आसपास से ही स्थिति सुधारने की शुरुआत करना चाहते हैं.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?