guj.jpg 1521013519 618x347

लोकतंत्र के मंदिर गुजरात विधानसभा की मर्यादा उस वक्त तार-तार हो गई जब कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों में जमकर हाथापाई हुई.

इस दौरान कांग्रेस विधायक प्रताप दुधार्क ने बीजेपी के जगदीश पंचाल को सदन में थप्पड़ मार दिया. इसके जवाब में बीजेपी के विधायकों ने कांग्रेस के विधायक अमरीष डेर की पिटाई कर दी. ये घटना उस वक्त सामने पेश आई. जब विधानसभा के भीतर बलात्कार के आरोपी आसाराम पर चर्चा हो रही थी.

इसी दौरान कांग्रेस के विधायक इस पर सत्तापक्ष से अतिरिक्त सवाल पूछना चाह रहे थे लेकिन बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध किया. इस बीच प्रश्नकाल खत्म हो गया और कांग्रेस विधायक अपना आपा खो बैठे. जिसके बाद उन्होंने सदन में अपनी कुर्सी छोड़ माइक से बीजेपी विधायक पर हमला कर दिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सदन में इस हाथापाई के बाद स्पीकर ने कांग्रेस के विधायक अमरीष डेर और विक्रम माडम को दिनभर के लिये सस्पेंड कर दिया है. गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा, ‘गुजरात विधानसभा में जो हुआ वह बहुत ही शर्मनाक था.

बता दें कि बीते दिनों ही राज्य में विधानसभा चुनाव हुआ है. कुल 182 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 99 सीटें मिली थीं जबकि कांग्रेस को 80 सीटों से संतोष करना पड़ा था.

Loading...