Saturday, July 24, 2021

 

 

 

यूपी में लगे योगी-मौर्य और प्रज्ञा के पोस्टर, पूछा – इन दंगाइयों से कब होगी वसूली?

- Advertisement -
- Advertisement -

सीएए प्रदर्शनकारियों पर हिंसा का आरोप लगाते हुए लखनऊ की सड़कों पर लगाए गए वसूली के पोस्टर को अदालत ने अवैध बताते हुए हटाने के आदेश दिया है। लेकिन अब इन पोस्टर को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। पहले समाजवादी पार्टी ने बलात्कार के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद और उन्नाव के बलात्कार के दोषी कुलदीप सिंह सेंगर के पोस्टर लगाए थे। अब कांग्रेस ने भी यही तरीका अपनाया है।

कांग्रेस नेताओं की ओर से लगवाए गए होर्डिंग में कई बीजेपी नेताओं को दंगाई कहकर संबोधित किया गया है। पोस्टर में लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, साध्वी प्रज्ञा समेत अन्य भाजपा नेताओं के फोटो है। इसके साथ ही लिखा है इन दंगाइयों से वसूली कब ? पोस्टर के नीचे निवेदक सुधांशु वाजपेयी लालू कन्नौजिया भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस लिखा है।

पोस्टर में नीचे की तरफ 6 अन्य भाजपा नेताओं के नाम दिए गए हैं। इनमें राधा मोहन दास अग्रवाल, विधायक संगीत सोम, सांसद संजीव बाल्यान, विधायक उमेश मलिक, यूपी सरकार में मंत्री सुरेश राणा और साध्वी प्रज्ञा की फोटो हैं। इन सभी को गोरखपुर, मुज्जफरपुर में हुए दंगों का आरोपी बताया गया है।

पोस्टर के बीच में ही आरोप लगाए गए हैं कि इन नेताओं पर धारा 147 के तहत उपद्रव करने, धारा 148 के तहत घातक हथियार से सज्जित होकर उपद्रव करने, धारा 295 के तहत किसी धर्म का अपमान और धर्मस्थल के क्षति पहुंचाने, धारा 153- दंगा भड़काने और धारा 302 के तहत हत्या करने के आरोप हैं। पोस्टर की शुरुआत में ही बड़े अक्षरों में पूछा गया है- जनता मांगे जवाब, इन दंगाईयों से वसूली कब?

शुक्रवार को ही लखनऊ में 53 सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के होर्डिंग्स के बगल में एक पोस्टर लगाकर सपा नेता आईपी सिंह ने एक फोटो ट्वीट की थी। इस ट्वीट में आईपी सिंह ने कहा है कि जब प्रदर्शनकारियों की कोई गोपनीयता नहीं है और हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद भी योगी सरकार होर्डिंग्स को नहीं हटा रही है। इसलिए मैंने नामांकित अपराधियों के कुछ होर्डिंग्स लगाने का भी फैसला किया है, हमारी बेटियों को उनके बारे में पता होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles