Monday, May 16, 2022

मेघालय में जीत कर भी हार सकती है कांग्रेस, गोवा की तरह बीजेपी सरकार बनाने में जुटी

- Advertisement -

rahu11

मेघालय विधानसभा चुनावों के नतीजों के सामने आने के बाद कांग्रेस सबसे अधिक 21 सीटें जीतने में कामयाब रही. लेकिन बहुमत हासिल न होने के कारण कांग्रेस गोवा की तरह मेघालय में भी जीत कर हार सकती है.

दरअसल, 2 सीट जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मेघालय में सरकार बनाने में जुट गई है. बीजेपी 19 सीटें जीतकर दूसरे नंबर पर आने वाली नेशनल पीपल्स पार्टी का समर्थन प्राप्त कर सरकार बनाने की कोशिश कर रही है. इसके अलावा, निर्दलीय विधायक सेमुअल एस संगमा ने भी भाजपा को बाहर से समर्थन देने की बात कही है.

नेशनल पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष ने कोनार्ड के संगमा का कहना है कि हम लोग बैठक में फैसला लेंगे, और एक अच्छी पार्टी से बात करेंगे. एक दो-घंटें मे पार्टी फैसला ले लेगी की हमें किसके साथ सरकार बनानी है. वहीं, केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरेण रिजिजू ने ट्वीट कर कहा है कि हमारे नव निर्वाचित विधायक एएल हेक मेघालय विधानसभा में भाजपा के लीडर होंगे.

सीटों के आंकड़े पर बात करें तो बीजेपी के पास दो, यूडीपी के पास 6, एचएसपीडीपी के पास 2, पीडीएफ के पास चार सीटें हैं. इसके साथ ही और एक निर्दलीय निर्दलीय सैमुएल ने भी समर्थन के लिए तैयार हैं. ये आंकड़ा 34 पर पहुंचता है, ये बहुमत से चार ज्यादा है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles