Thursday, January 27, 2022

झारखंड: विस्फोटक से भरी कार टकराई, कांग्रेस नेता की मौके पर मौत

- Advertisement -

shank

रांची: झारखंड के कोडरमा जिले में मंगलवार शाम बम विस्फोट कर कांग्रेस नेता शंकर यादव की हत्या कर दी गई. वे अपने निजी वाहन से चंदवाड़ा जा रहे थे. तभी बम विस्फोट हुआ. विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए और शव भी क्षत- विक्षत हो गए.

करीब तीन माह पूर्व 24 अक्तूबर 2017 को इसी ढाब थाम के नजदीकी चौपारण थाना क्षेत्र में शंकर यादव को मोटरसाइकिल पर सवार होकर आये दो अपराधियों ने गोली मार दी थी. उस समय शंकर गंभीर रूप से घायल हुए थे. लंबे समय के इलाज के बाद वे ठीक होने पर इन दिनों क्षेत्र में निकल रहे थे.

इस दौरान रास्ते में एक ऑटो खड़ा था, जिसमें विस्फोटक भरे हुए थे. शंकर यादव की गाड़ी जैसे ही ऑटो के पास से गुजरी, उसमें विस्फोट हो गया. शंकर यादव की स्कॉर्पियो भी विस्फोट की चपेट में आ गई. जानकारों के अनुसार जिस तरह विस्फोट कर वाहन को उड़ाया गया उससे यह साफ है कि घटना को अंजाम देने की तैयारी पूर्व से चल रही थी.

लोगों के अनुसार जिस जगह घटना को अंजाम दिया गया, वहां एक-दो दिन पूर्व ही किसी ने ब्रेकर बना दिया था, ताकि जब वाहन दूसरी ओर से आयें, तो यहां धीरे हो जाये. इस ब्रेकर का फायदा अपराधियों ने उठाया और साजिश के तहत संभवत: पहले से आटो में प्लांट किये गये बम को उड़ा दिया.

इस घटना को लेकर कांग्रेस का गुस्सा उफान पर है. प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि शंकर यादव की हत्या के खिलाफ 15 फरवरी को राज्यभर में धरना का आयोजन करे़

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles