Friday, June 25, 2021

 

 

 

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर से वसीम रिजवी की शिकायत, रज़ा एकेडमी ने की यूएपीए लगाने की मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

दिलशाद नूर

मुंबई: उत्तर प्रदेश के शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमेन वसीम रिजवी के द्वारा 26 आयतों को हटाकर नए कुरान की घोषणा करने के मामले में मंगलवार को रज़ा एकेडमी के एक प्रतिनिधिमंडल ने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर विश्वास नागर पाटील से मुलाक़ात कर रिजवी के खिलाफ यूएपी के तहत गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की।

शहजादा ए गौसे आजम सय्यद मुहम्मद मोइनूद्दीन मोईन मियां के नेतृत्व में उलेमा ए अहले सुन्नत ने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर को वसीम रिजवी की और से शिया-सुन्नी मुस्लिमों के बीच तनाव पैदा करने और इस्लाम तथा पैगंबर ए इस्लाम तथा उनके साथियों को लेकर दिये गए विवादास्पद टिप्पणियों की जानकारी दी।

रज़ा एकेडमी के प्रमुख अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर को बताया कि वसीम रिजवी के खिलाफ कुरान की बेहूरमती सहित कई मामलों में देश भर में एफ़आईआर दर्ज है। एक बार फिर उसने कुरान का अपमान कर मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

उन्होने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में भी उसके खिलाफ सीबीआई की जांच जारी है। अपने अपराधो को छुपाने के लिए वह मुस्लिमों के खिलाफ अपमानजनक बयान देता रहता है। ऐसे में उस पर आईपीसी की संगीन धाराओं और यूएपीए के तहत मुकदमा दर्ज किया जाये तथा उसे गिरफ्तार कर मुंबई लाया जाए।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर से विश्वास नागर पाटील ने प्रतिनिधिमंडल कीं शिकायत को ध्यान से सुना और वसीम रिजवी के खिलाफ कार्रवाई के लिए सीनियर अधिकारियों को तलब कर दो दिवस में कार्रवाई करने का आदेश दिया। इस दौरान प्रतिनधिमंडल में एडवोकेट रिजवान मर्चेन्ट, मौलाना खलीलउररहमान नूरी और सरफराज आरजू शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles