छपरा: बिहार के सारण जिले की एक अदालत में हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट  के फैसले के खिलाफ बयान देने को लेकर शिकायत दर्ज की गई है।

जानकारी के अनुसार, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार सिंह ने परिवाद दर्ज कराया है। अभिमन्यु कुमार सिंह ने कल शाम दाखिल अपने परिवाद पत्र में सांसद ओवैसी पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के विरुद्ध आवाज उठाने समेत कई आरोप लगाये हैं ।

पत्र में कहा गया है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा 09 नवम्बर को अयोध्या के बाबरी मस्जिद विवाद में निर्णय सुनाया गया जिसके विरुद्ध सांसद ने आमसभा में तथा सार्वजनिक रूप से मीडिया में बयान देकर लोंगों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है ।

पत्र में कहा गया है कि इतना ही नही, सांसद ने न्यायालय के निर्णय पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर देश एवं पड़ोसी देश के दोनों समुदायों के बीच घृणा उत्पन्न किया, जिससे लोक शांति तो भंग हुई ही है साथ ही दोनो समुदायों के बीच शत्रुता बढाने की प्रबल कोशिश भी की गई है।

सांसद ने सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के खिलाफ जो आवाज उठाई है वह राष्ट्रद्रोह की परिधि में भी आता है और उनके द्वारा किये गये टिप्पणी से भारत के हिन्दुओ का मन आहत हुआ है । हिन्दू महासभा के अध्यक्ष ने सांसद के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 124 ए , 225 ए , 505 ए बी (2) तथा 66 ए आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया

सीजेएम ने परिवाद को एमपी-एमएलए अदालत (MP-MLA Court) में स्थानांतरित कर दिया है। साथ ही एसीजेएम (ACJM) अनुराग कुमार त्रिपाठी की अदालत में चार दिसंबर को शपथपत्र पर बयान दर्ज कराने का आदेश दिया है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन