Saturday, June 19, 2021

 

 

 

देवास: नमाज के दौरान मस्जिद के सामने बजाया बैंड, दलित की निकासी पर पथराव

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्य प्रदेश के देवास में कथित तौर पर नमाज के मस्जिद के सामने बैंड बजाने को लेकर सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है। पथराव में एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देवास जिले की सोनकच्छ तहसील के पिपलियारावान इलाके में दलितों की एक बारात आयी हुई थी। रात के समय बारात का जुलूस निकल रहा था। जैसे ही यह जुलूस इलाके में स्थित मस्जिद के बाहर पहुंचा तो वहां पर दूसरे संप्रदाय के लोगों ने इस पर आपत्ति जताते हुए संगीत की आवाज धीमी करने को कहा, लेकिन बारात पक्ष ने इसे अनसुना कर दिया।

लगातार अपील के बाद बारात पर दूसरे संप्रदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। अचानक हुए इस पथराव में बारात में शामिल लोगों को बचने का मौका भी नहीं मिला और कई लोग पत्थर लगने से घायल हो गए। बारात में शामिल धर्मेंद्र नामक व्यक्ति के सिर में एक बड़ा सा पत्थर लगा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि पथराव की यह घटना जहां पर हुई उसके नजदीक ही पुलिस स्टेशन है। ऐसे में पथराव होने पर बारात के कुछ लोग मदद के लिए पुलिस थाने पहुंच गए। दलित समुदाय के लोगों का आरोप है कि लोगों की भीड़ ने पुलिस थाने के अंदर भी उन्हें पीटा। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग भी किया।

घटना को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं और इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रशासन फिलहाल स्थानीय लोगों से बात कर स्थिति को शांत करने में जुटा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles