trilokpuri

trilokpuri

दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी में अफवाहों की वजह से सांप्रदायिक तनाव के हालात बने हुए है. जिसके चलते दो समुदायों में टकराव की खबर भी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार को मयूर विहार के त्रिलोकपुरी इलाके में दलित समुदाय के व्यक्ति की मौत के बाद इलाके  तनाव फ़ैल गया. दरअसल कुछ बदमाशों ने बीच बाजार में बेरहमी से युवक से मारपीट की थी. जिसमे उसकी जान चली गई.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे इस इलाके में 2015 में दंगे भी हो चुके हैं और तब से पूरे इलाके को अति संवेदनशील घोषित किया जा चुका है. लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि अति संवेदनशील इलाके में भी दिल्ली पुलिस घटना के प्रति बिल्कुल भी संवेदनशील नजर नहीं आई.

पीड़ित की पहचान विक्की के रूप में हुई है और जानकारी के मुताबिक, उस पर जानलेवा हमला करने वाले दूसरे संप्रदाय के लोग थे. पीड़ित ने बताया कि उसके पड़ोस में शादी थी और शादी की तैयारियों के सिलसिले में ही वह 27 ब्लॉक मार्केट गया था. पीड़ित बाजार में खड़ा मोबाइल से किसी से बात कर रहा था. इतने में कुछ युवक आए और उस पर लाठी-डंडों की बरसात कर दी. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस बारे में पीड़ित के बयान पर आईपीसी की धारा-323, धारा 341 और धारा 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पहली नजर में यह आपसी रंजिश का मामला लग रहा है, लेकिन फिलहाल पीड़ित कुछ भी नहीं बता रहे है. पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनके घरों पर दबिश दी, लेकिन वे फरार मिले.