उज्जैन: विवादित नारों के चलते भगवा संगठनों के जुलूस पर हुआ पथराव, फैला तनाव

5:03 pm Published by:-Hindi News
ujj

ujj

उज्जैन: बाबरी मस्जिद की शहादत की बरसी पर समुदाय विशेष को भड़काने के उद्देश्य से निकाले गए शोर्य जुलुस पर पथराव होने से इलाके में साम्प्रदायिक तनाव फ़ैल गया है. दरअसल भगवा संगठन के कार्यकर्ता आपत्तिजनक नारे लगा रहे थे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, महाकाल मंदिर से करीब 500 मीटर की दूरी पर स्थित तोपखाना क्षेत्र से गुजर रहे जुलुस में मौजूद भगवा संगठनों के कार्यकर्ताओ ने पुलिस की मौजूदगी में धर्म विशेष के खिलाफ विवादित नारों का इस्तेमाल किया. जिसके बाद दुसरे समुदाय के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया.

पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा, साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े. मामले में देर रात तक पुलिस ने कई उपद्रवियों को हिरासत में लिया है. हालांकि पुलिस ने एक-तरफा कार्रवाई करते हुए पीड़ित समुदाय के लोगों को हिरासत में लिया है.

घटना में 7 लोगों को चोट आई है, जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है. चिंतामण राठौर पिता भेरूलाल (40) निवासी नलिया बाखल, दीपक तोमर पिता कमलसिंह निवासी भैरवगढ़, शुभम पिता गोपाल प्रजापति (16) निवासी शांतिनगर, एसएएफ इंदौर की 15वीं बटालियन के सिपाही नरेंद्र मेवाड़ा पिता जगदीश (27) घायल हुए हैं.

वहीँ दूसरी और मोहम्मद जकरिया पिता इदु (18) निवासी केडी गेट, अयाज खान पिता ताज मोहम्मद (41) निवासी जानसापुरा, अलतमश पिता मोहम्मद गयूर निवासी खंदार मोहल्ला भी घायल हुए. जिनका जिला अस्पताल में इलाज कराया गया.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें