maha

maha

महराजगंज: शुक्रवार के दिन होली होने की वजह से प्रशासन के पहले ही हाथ-पैर फुले रहे. जिसके चलते मस्जिदों को ढकवा दिया गया, नमाज के वक्त में बढ़ोतरी की गई. बावजूद दक्षिणपंथियों ने माहौल बिगाड़ने की पूरी कोशिश की.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बड़ी मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ाने जा रहे मस्जिद के बड़े मौलाना मैनुद्दीन पर कुछ लोगों ने कसबे से थोड़ा पहले मऊपाकड़ स्थान पर रंग फेंक दिया. घटना के बाद मुस्लिम समुदाय में आक्रोश पैदा हो गया. हालांकि उन्होंने इस दौरान सब्र का दामन नहीं छोड़ा.

दरअसल, खुद मौलना ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए कहा कि पहले नमाज अदा की जायेगी. उसके बाद इस मामले को लेकर शिकायत की जाएगी. नमाज के बाद नमाजियों का हुजूम कोतवाली पहुंचा और कोतवाल में घटना की शिकायत की गई.

कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई. साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगों को शांत कराकर वापस भेजा गया. एएसपी आशुतोष शुक्ला का कहना है कि बात आगे बढ़ने से रोक ली गई। शरारती तत्वों की गिरफ्तारी में पुलिस लगी हुई है.

ये घटना ऐसी स्थिति में हुई जबकि मस्जिदों से लगे हर संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. ताकि नमाज में और होली मनाने में कोई बाधा उत्पन्न हो.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें