Monday, October 18, 2021

 

 

 

CM योगी ने मुफ्त राशन योजना का विस्तार करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को नवंबर तक गरीबों के लिए मुफ्त राशन योजना का विस्तार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया।

उन्होने कहा, “गरीब समर्थक घोषणाएँ बहुत महत्वपूर्ण थीं। 20 करोड़ महिलाओं के जन धन खातों में पैसा जमा किया गया था। MSME क्षेत्र के लिए एक पैकेज भी घोषित किया गया था। हम गरीब लोगों को मुफ्त गेहूं, चावल और दाल मुहैया कराने की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रगुजार हैं। प्रधान मंत्री के समयबद्ध निर्णय ने हमारे देश को कोरोना खतरे से बचाया है। भारत में मृत्यु दर अन्य देशों की तुलना में बहुत कम है।”

सीएम योगी ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अनलॉक 2.0 के संबंध में लिए गए अन्य निर्णय उल्लेखनीय हैं। वह सही दिशा में राष्ट्र का मार्गदर्शन करता रहा है। उनके द्वारा की गई घोषणाएं बहुत महत्वपूर्ण हैं। लॉकडाउन के चार चरणों के दौरान जो सावधानियां बरती गईं, उन्हें अनलॉक चरण के दौरान भी लिया जाना चाहिए। कोरोना की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है। इससे पहले आज, प्रधान मंत्री मोदी ने घोषणा की कि उनकी सरकार नवंबर के अंत तक, प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना योजना का विस्तार करेगी, जिसके तहत गरीबों और जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है।

उन्होने बताया, “यह योजना 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज प्रदान करेगी, जो अब जुलाई, अगस्त, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में भी लागू होगी। सरकार, इन पांच महीनों के दौरान, प्रत्येक परिवार के सदस्य को 5 किलोग्राम किलोग्राम या 5 किलोग्राम चावल मुफ्त देगी, इसके अलावा प्रत्येक परिवार को हर महीने एक किलो चना (छोले) भी मुफ्त मिलेगा। ” प्रधान मंत्री ने आगे कहा कि इस योजना के विस्तार के लिए 90,000 करोड़ रुपये के अतिरिक्त व्यय की आवश्यकता होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles