Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

सीएम योगी का बड़ा ऐलान – पत्रकारों, वकीलों और शिक्षकों के लिए बनाएंगे मकान

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी सरकार प्रदेश में पत्रकारों, वकीलों और शिक्षकों को मकान बनाकर उपलबद्ध कराएंगी।

सीएम बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में केपी मैदान में अधिवक्ता समागम को संबोधित करती हुए उन्होने कहा, माफियाओं की छाती पर बुल्डोजर चल रहे हैं तो लोगों को लगता है कि इसने लूटा है। मैंने प्राधिकरणों से कहा है कि माफियाओं से खाली कराई गई जमीन पर भवन बनाकर अधिवक्ताओं, पत्रकारों, शिक्षकों को नो प्राफिट लो लास पर दिया जाए, फिर वह जमीन कभी कब्जा नहीं होगी।

उन्होने कहा, यूपी में 30 लाख गरीबों को आवास दिलवाया है, पांच लाख आवास देने की तैयारी है। यह भवन उस सूची पर दे रहे हैं, जिसे तब तैयार किया गया था जबकि हमारी सरकार नहीं थी। कोरोना काल में प्रतियोगी छात्रों को घर तक उन बसों से पहुंचाया, जो कुंभ में खरीदी गई थी। प्रयागराज में कुम्भ का भव्य आयोजन हुआ, तोड़ फोड़ में एक भी परिवार कंपल्सेशन के लिए नहीं आया। सबके सहयोग से यह आयोजन दिव्य और भव्य हुआ। स्वच्छता, सुरक्षा का आदर्श प्रस्तुत किया कुम्भ ने, हमने कुम्भ का एक मानक तय कर दिया है।

सीएम योगी ने कहा कि सरकार ने वकीलों के चेंबर के लिए काफी धनराशि अवमुक्त की है। कोविड के दौरान वकीलों की मदद के लिए कार्ययोजना मांगी है। मदद का रास्ता निकलने का भरोसा दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles