बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण में जुटे सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में आईसीयू बिस्तरों की संख्या दोगुनी करने का निर्देश दिया है।

रविवार को भी टीम-11 के साथ समीक्षा में सभी अफसरों को सख्ती से निर्देश देते हुए उन्होने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए अग्रिम रणनीति बनाकर कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण किया जा सकता है। योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के साथ ही कानपुर, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, झांसी व वाराणसी में लगातार बढ़ रहे मामलों पर सभी को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के प्रति अग्रिम रणनीति से ही प्रभावी नियंत्रण किया जा सकता है। सभी को हमेशा फ्रंट फुट पर रहना होगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य विभाग के कर्मी अपने को संक्रमण से बचाते हुए काम करें।

योगी ने कहा कि सहारनपुर में एल-3 स्तर का अस्पताल शीघ्र बनाया जाए। शामली तथा बरेली जिलों में समर्पित कोविड-19 चिकित्सालय 16 अगस्त तक क्रियाशील हो जाएं। कोविड-19 संक्रमण के सम्बन्ध में ज्यादा से ज्यादा जांच किए जाएं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अभी रोज करीब एक लाख 25-30 कोविड-19 टेस्ट हो रहे है, समय के साथ इनको भी डेढ़ लाख तक करें। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 31 लाख 18 हजार 567 कोरोना के टेस्ट किए जा चुके है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही संदिग्धों को तत्काल क्वॉरंटीन करें।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन