कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को नोएडा के सेक्टर-39 में बने 420 बेड्स वाले कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन का उद्घाटन कर जनता को समर्पित कर दिया। इसके बाद वह सेक्टर-128 स्थित कोविड-19 के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करेंगे।

इस अस्पताल को टाटा कंपनी के सहयोग से बनाया गया है। उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री योगी ने अस्पताल के डॉक्टरों से बात कर यहां की सुविधाओं और व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी ली और इस नवनिर्मित अस्पताल के सभी वार्डों में घूम-घूमकर बारीकी से एक-एक चीज का जायजा लिया।

शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री भ्रमण के दौरान कोविड नियंत्रण की स्थिति की विस्तृत समीक्षा करेंगे। इसके अलावा महामारी से प्रभावित लोगों, गरीबों व श्रमिकों की मदद के लिए शुरू की गई योजनाओं के बारे में प्रगति की जानकारी लेंगे।

मुख्यमंत्री के दौरे के चलते दिल्ली से लगे गौतमबुद्ध नगर जिले के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। नोएडा पुलिस किसी को बॉर्डर पार नहीं करने दे रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर में पहले से ही धारा 144 लागू है। शुक्रवार से दो दिनों के लिए गौतमबुद्ध नगर में किसी भी प्रकार के ड्रोन कैमरों के संचालन पर रोक लगा दी गई है।

नोएडा दौरे के बाद सीएम सहारनपुर के लिए रवाना होंगे। सहारनपुर में कोरोना पर बैठक के बाद वो देर शाम लखनऊ वापस लौटेंगे। नोएडा पहुंचने से पहले सीएम बरेली के दौरे पर थे।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन