Tuesday, November 30, 2021

सीएम योगी ने किया आठ सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण, बोले – हर तहसील को फोर-लेन से जोड़ा गया

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास से 2250 करोड़ रुपये लागत की आठ सड़क परियोजनाओं का ऑनलाइन लोकार्पण किया। इनमें 1249 करोड़ रुपये लागत की पांच परियोजनाओं का लोकार्पण और 1001 करोड़ रुपये की तीन परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने सुशासन स्थापित किया है, जिसका परिणाम है कि प्रत्येक जिला व तहसील मुख्यालय को फोर-लेन से जोड़ा गया है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने आमजन को गड्ढामुक्त सड़कें उपलब्ध कराई हैं, जबकि पिछली सरकारों में गड्ढायुक्त सड़कें उत्तर प्रदेश की पहचान होती थीं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बेहतर सड़क विकास का कारण और निवेश का आधार बनती है, जिस दिशा में लोक निर्माण विभाग ने प्रदेश की 24 करोड़ जनता को जनभावनाओं के अनुरूप सड़क उपलब्ध कराने का सराहनीय कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि गांवों में बेहतर कनेक्टिविटी दी जा रही है, जिससे आम व्यक्ति का जीवन सुगम हुआ है। कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी की विषम परिस्थितियों में भी उप्र विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, कानून व्यवस्था आदि सभी क्षेत्रों में अच्छे कार्य कर रही है।

इसके अलावा शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी लागू किए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने का कहना है कि स्वच्छता और सैनिटाइजेशन से न केवल कोविड-19, बल्कि संचारी रोगों को भी काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकता है। शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी इसी प्रयास का हिस्सा है। योगी ने कहा कि इस दौरान मेडिकल स्क्रीनिंग, सर्विलांस टीम और एंबुलेंस सेवा को सक्रिय रखते हुए बीमारी में मृत्यु दर पर काबू पाया जा सकता है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles