कोरोना महामारी के बीच बोले सीएम योगी – एक महीने में आर्थिक स्थिति पहले जैसी हो जाएगी

keshav maurya yogi adityanath pti 650x400 81505137106

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में जारी बढ़ोतरी के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक महीने में यूपी की आर्थिक स्थिति पहले जैसी हो जाएगी। उन्होने बताया, लॉकडाउन के बाद राज्य की माली हालत अब बेहतर हो रही है।

आईआईटी एल्यूमिनी फार इंडिया फाउंडेशन के ई-कॉन्क्लेव में उन्होने कहा, कोरोना संक्रमण से जुड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए हम लोगों ने टीम के रूप में काम किया। मंत्रियों ने नीतियां बनाईं। अफसरों ने उन नीतियों को अच्छे से लागू किया। कोरोना वॉरियर्स ने बेहतरीन काम किया। यही कारण है कि सरकार को लॉकडाउन व अनलॉक की चुनौतियों से निपटने में कामयाबी मिली।

उन्होंने कहा कि जून महीने में जहां 60 प्रतिशत वसूली हुई है, वहीं इस महीने 80 प्रतिशत वसूली की उम्मीद है। एक महीने में हम लोग लॉकडाउन से पहले वाली स्थिति में आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों को जो सुझाव दिए हैं, उसका अच्छे से पालन करने पर आर्थिक स्थिति बेहतर की जा सकती है साथ ही कोरोना संक्रमण की चुनौती से निपटा जा सकता है।

वहीं रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग में सभी से एकजुटता का आह्वान किया है। मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि संक्रमण के खिलाफ जंग में सब को एकजुटता दिखानी होगी। योगी ने कहा कि संक्रमण से जंग के लिए सभी को सोशल डिस्टन्सिंग, अनिवार्य रूप से मास्क लगाना, अनावश्यक घर से बाहर न निकलना, भीड़ इकट्ठा न करना जैसे नियमों का निरन्तर अनुपालन स्वयं ही सुनिश्चित करना होगा। यह सब की जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सभी जिलाधिकारी, जिला पुलिस प्रमुख, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और नगर आयुक्त नियमित बैठक करके रोकथाम के सम्बन्ध में सकारात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जनता को यह बताया जाए कि बहुत आवश्यकता पड़ने पर ही वे घर के बाहर निकलें।

विज्ञापन