ताजमहल पर बेवजह विवाद पैदा कर मुश्किलों में आई बीजेपी अब जैसे-तैसे इस विवाद से बाहर आना चाहती है. ऐसे में अब पार्टी की और से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ताजमहल का दौरा करने का आदेश दिया गया है.

दरअसल 26 अक्टूबर को सीएम योगी आगरा जा रहे हैं. इस दौरान योगी पर्यटन विभाग के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे, सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि योगी आदित्यनाथ इस दौरान पहली बार ताजमहल का भी दीदार करेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे भाजपा विधायक संगीत सोम ने हाल ही में ताजमहल को भारत के इतिहास और संस्कृति पर धब्बा बताया था. साथ ही इसका निर्माण कराने वाले मुग़ल शासक शाहजहाँ को गद्दार तक कहा था. इस बयान के बाद बीजेपी और मोदी सरकार को देश में नहीं दुनिया में आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. ऐसे में अब पार्टी हाईकमान की और से ये फैसला लिया गया है.

इसी बीच अब प्रधान मंत्री ने खुद आगे आकर सफाई पेश की है. उन्होंने कहा कि ‘‘कोई भी देश विकास की कितनी ही चेष्टा करे, कितना ही प्रयत्न करे, लेकिन वो तब तक आगे नहीं बढ़ सकता, जब तक वो अपने इतिहास, अपनी विरासत पर गर्व करना नहीं जानता। अपनी विरासत को छोड़कर आगे बढऩे वाले देशों की पहचान खत्म होनी तय होती है।”

Loading...