Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

मुगलों की निशानी ताजमहल का आज दीदार करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

- Advertisement -
- Advertisement -

इस्लामिक इतिहास के चलते बीतें दिनों बीजेपी नेताओं के निशाने पर आई मुगलों की विरासत ताजमहल का आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीदार करेंगे.

योगी आदित्यनाथ सुबह 8.45 बजे ताजमहल में प्रवेश करेंगे, वे दो घंटे का समय ताजमहल में व्यतीत कर 10.45 बजे ताजमहल से बाहर आयेंगे. इस दौरान वे जमहल के आसपास सफाई अभियान भी शुरू करेंगे. पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ताजमहल के अंदर के सभी स्थानों का भ्रमण करेंगे. जिनमे शाहजहां पार्क का भ्रमण भी शामिल है.

अवस्थी ने बताया कि राज्य सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह ताजनगरी में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विकास योजनाओं पर 370 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

आप को बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री होंगे जो ताजमहल का भ्रमण करेंगे. हालांकि इससे सीएम बनने से पहले योगी के सियासी बयानों में भी ताजमहल निशाने पर रहा है.

हाल ही में योगी के विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर ‘धब्बा’ बताते हुए विवाद पैदा कर दिया था. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ताजमहल को भारतीयों के ‘खून पसीने’ से बनी विश्वस्तरीय इमारत बता कर मामले को ठंडा करने की कोशिश की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles