rupa

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरुवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य में यहूदियों को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा देगी और इस बारे में जल्द ही एक अधिसूचना जारी की जाएगी।

रूपाणी इन दिनों अपनी 6 दिवसीय यात्रा पर इजरायल गए हुए हैं। उन्होने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू से मुलाकात के बाद ये घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस कदम के जरिए समुदाय की काफी समय से लंबित यह मांग पूरी की जाएगी।

रूपाणी ने 45 मिनट तक चली अपनी बैठक के दौरान नेतनयाहू से कहा कि गुजराती यहूदियों को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा देने का सैद्धांतिक फैसला लिया गया है। बता दें कि गुजरात में यहूदी समुदाय की आबादी 200 से भी कम है।

यहूदी समुदाय के लोग दो साल पहले ही अपनी मांगों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल से मिले थे। उन्होंने इनके प्रतिनिधित्व को लेकर आश्वासन भी दिया था। हालांकि अब उनकी ये मांग पूरी कर दी गई।

दूसरी और भाजपा के वडोदरा जिले के तीन विधायक मधु श्रीवास्तव, योगेश पटेल व केतन इनामदार ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि कुछ अधिकारियों के व्यवहार को लेकर विधायकों में नाराजगी है।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?