Thursday, December 9, 2021

झारखण्ड के हजारीबाग़ में फेसबुक पोस्ट को लेकर सांप्रदायिक तनाव, स्थिति नियंत्रण में

- Advertisement -

हजारीबाग – क्षेत्र का अमन-चैन शायद सांप्रदायिक शक्तियों को पसंद नही आ रहा है इसी कारण लगातार देश में कहीं ना कहीं मज़हब को लाकर टकराव जारी है. हजारीबाग में भी एक सोशल मीडिया की पोस्ट को लेकर दो समुदायों में टकराव की की खबरें आ रही है. हालाँकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए स्थिति को नियंत्रण में ले लिया लेकिन तब तक दंगाई एक बाइक को आग लगा चुके थे.

झंडा चौक पर शाम होते ही दो गुट आपस में भिड़ गए। जब तक पुलिस पहुंचती झंडा चौक पर एक बाइक को फूंक दिया गया और दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई। इस घटना से पूरे इलाके में दहशत फैल गई।

घटना की जानकारी मिलते ही हजारीबाग के एसपी अनीश गुप्ता और एसडीओ आदित्य रंजन खुद घटनास्थल पर पहुंच गए और भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज कराया। अभी मिली जानकारी के अनुसार झंडा चौक से भीड़ को हटा दिया गया है और पूरे इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट को लेकर दो गुट पिछले कई दिनों से आमने-सामने थे। गुरूवार शाम अचानक छोटी बात को लेकर दोनों गुट भिड़ गए। पुलिस अगर इस मामले को लेकर गंभीर हुई होती तो शायद तनाव की स्थिति पैदा नहीं होती। फिलहाल हजारीबाग के झंडा चौक के आसपास भारी संख्या में पुलिस तैनात है और हालात पर काबू पा लिया गया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles