Sunday, November 28, 2021

झारखंड: धर्मांतरण के आरोप में ईसाई पादरी को रात भर बनाया बंधक

- Advertisement -

झारखंड के शिकारीपाड़ा के आदिवासी बहुल गांव फूलपहाड़ी में गुरुवार की देर शाम ईसाई धर्म का प्रचार करने पहुंचे पादरी सहित 25 मिशनरियों को धर्मांतरण के आरोप में बंधक बना लिया गया।

शुक्रवार की सुबह सूचना मिलने के बाद शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और बंधक बनाए गए 14 महिला एवं 11 पुरुष धर्म प्रचारकों को उनके प्रचार वाहन के साथ मुक्त कराकर थाना ले आया गया।

इस बारे में ईसाई धर्म के प्रचार के लिए गई टीम के सदस्य जेंडर हेम्ब्रम ने बताया कि हमलोग धर्म अपनाने के लिए दबाव नहीं डाल रहे थे, बल्कि हमलोग ग्रामीणों से यह कह रहे हैं कि जिसे दुख है वह हमारे साथ आए प्रभु यीशु उन्हें सुख प्रदान करेंगे।

वहीं पूर्व मुखिया श्याम मरांडी ने बताया कि फूलपहाड़ी गांव मे एक भी ईसाई धर्म मानने वाले नहीं है। जब ये अपने धर्म के प्रचार में लग गए तो ग्रामीण इससे नाराज हुए और ग्रामीण इस बात पर अड़ गए कि आपको जिसने यहां भेजा है उन्हें यहां बुलाइए तब आपलोगों को यहां से जाने दिया जाएगा।

शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी मनोज ठाकुर ने बताया कि सभी को थाना लाया गया है। उन्होंने कहा कि बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराने को लेकर इन पर केस कर आगे की कारवाई की जा रही है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles