Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

J&K: सुरक्षाबलों के साथ झड़प में घायल बच्चे ने… फिर से कड़े प्रतिबंध लागू

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बुधवार को एक किशोर की मौत के बाद से इलाके में तनाव पैदा हो गया है। इसके बाद प्रशासन ने श्रीनगर समेत राज्य के कई हिस्सों में फिर से प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं।

अधिकारियों के मुताबिक, कश्मीर के सौरा में छह अगस्त को प्रदर्शन में पुलिस की कार्रवाई के दौरान असरार अहमद खान नाम का युवक (18) घायल हो गया था। जम्मू-कश्मीर से पांच अगस्त को विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के अगले ही दिन यह प्रदर्शन किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि खान को सौरा के ‘शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज’ में भर्ती कराया गया था।  करीब एक महीने बाद बुधवार तड़के उसकी मौत हो गई। प्रदर्शन के कारण असरार अहमद खान कैसे घायल हुए इसका अभी पता नहीं चल पाया है। प्रशासन इस मामले में लगातार चुप्पी साधे हुए है।

हालांकि श्रीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस मुनीर खान ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि असरार अहमद खान के स्वास्थ में सुधार हो रहा था, लेकिन अचानक उसकी हालत अचानक बिगड़ गई और रात में उसकी मौत हो गई। बुधवार सुबह ही असरार अहमद खान को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

युवक की मौत के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर श्रीनगर के सिविल लाइंस और कुछ अन्य इलाकों में फिर प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं। अभी हाल ही में प्रशासन ने कश्मीर में आयद प्रतिबंधों में कुछ ढील देने की शुरुआत की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles