01 48

गुजरात के गढडा शहर में स्वामीनारायण मंदिर में प्रमुख पुजारी के एक बुजुर्ग श्रद्धालु को पीटने का मामला सामने आया है। वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि प्रमुख पुजारी एस पी स्वामी ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज कर दिया है।

वीडियो कुछ दिन पहले की है जिसमें मंदिर के दूसरे पुजारी के साथ एक मुद्दे को लेकर हुई बहस के बाद प्रमुख पुजारी हरसुर खाचर को पीटते नजर आ रहा है। मंदिर कार्यालय की इस क्लिप में प्रमुख पुजारी खाचर की ओर जाते हुए और अन्य पादरियों के सामने श्रद्धालु को मारते नजर आ रहा है।
स्वामी ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वह केवल श्रद्धालू को आपत्तिजनक टिप्पणी करने से रोक रहा था। बता दें कि कांग्रेस के करीबी माने जाते हैं। उन्होंने पिछले माह यहां हार्दिक के अनशन के दौरान उन्हें पानी पिला कर जलत्याग समाप्त कराया था।
पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके मंदिर का दौरा भी किया था। कुछ सेकंड के इस वीडियो की तिथि अभी स्पष्ट नहीं है पर इसमें मंदिर के भंडार के प्रभारी यानी कोठारी स्वामी के कार्यालय में एक बैठक के दौरान उन्हें जमीन पर बैठे भक्त पर लात से प्रहार करते देखा जा सकता है।
वायरल वीडियो में यह साफ दिखाई दे रहा है कि मंदिर के ट्रस्ट की बैठक के दौरान हरसुल भाई ने ट्रस्ट द्वारा दो करोड़ रुपए के घपले का मामला उठाया, तो एक साधू उनकी और बढ़ा और हरसुल भाई पर लात से प्रहार किया। इसके बाद संत और व्यापारियों के बीच तीखी झड़प हुई। लोग इसे स्वामी धनश्याम शास्त्री की दादागिरी से जोड़कर देख रहे हैं।
Loading...