लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के मुस्लिम भाइयों को शुक्रिया कहा है. उन्होंने सूबे में होली को लेकर मुस्लिमों का शुक्रिया अदा किया है.

सीएम योगी ने रविवार को बताया कि पूरे प्रदेश में होली शांति और सौहार्द्र से बीते, इसके लिए उन्होंने मुसलमानों से अपील की थी जिसे उन्होंने काफी संजीदगी से लिया. उन्होंने कहा, पिछले 11 महीने में एक भी दंगा नहीं हुआ. आपने अभी हाल में होली मनाई है. मैंने अधिकारियों से कहा कि होली साल में एक बार आती है और मुस्लिम भाईयों से अपील की कि वे शुक्रवार के नमाज को एक घंटे के लिए आगे बढ़ा दें. मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं जिनकी बदौलत यह संभव हुआ.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सीएम योगी ने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि इस देश के अंदर कोई दलित भी राष्ट्रपति बन सकता है तो ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया, बीएसपी ने नहीं किया, एसपी ने नहीं किया, कांग्रेस ने नहीं किया.

ध्यान रहे हाल ही में सीएम योगी ने ईद को लेकर कहा था कि ‘मैं एक हिंदू हूं और हर एक को अपनी आस्था और अपनी श्रद्धा को व्यक्त करने का पूरा अधिकार है. साथ ही पिछले 11 महीनों के अंदर हमने न किसी को ईद मनाने के लिए रोका है, न किसी को क्रिसमस मनाने से. हर एक को अपनी आस्था अपने अनुसार व्यक्त करने की स्वतंत्रता है. धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार भारत में सभी को है. मुझे लगता है वह अधिकार मुझे भी है.’

Loading...