मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा क्षेत्र के अंतर्गत हर्रई के की बागरी सोसाइटी में केरोसिन वितरण के दौरान अचानक भड़की आग से करीब 25 लोगों को मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इसमें कई लोग झुलस कर घायल भी हो गये हैं, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार, हरई में शुक्रवार को केरोसिन वितरण किया जा रहा था. राशन लेने के लिए ग्रामीण केंद्र पर मौजूद थे. तभी अचानक केरोसिन के स्टोर रूम में आग लग गई और लोगों में हड़कंप मच गया. इस दौरान केंद्र के भीतर भी कई लोग मौजूद थे और कई ग्रामीण केंद्र के बाहर लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे.

जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया, ‘इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की जलने से मौत हो गई है.’ उन्होंने कहा, ‘अब तक घटनास्थल से 15 शव बरामद हुए हैं, जिनमें से 12 पुरुष हैं और तीन महिलाएं हैं.’  उन्होंने कहा कि बारगी गांव में हुए इस हादसे के वक्त राशन लेने के लिए करीब सैंकड़ों ग्रामीण कतार में इस सहकारी समिति के एक मंजिला भवन के सामने मौजूद थे, जबकि कक्ष के अंदर करीब तीन दर्जन से अधिक लोग थे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

तिवारी ने बताया कि इसी दौरान मिट्टी तेल में आग लग गई. इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते मिट्टी तेल ने पूरे कक्ष को अपनी चपेट में ले लिया. उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि इस दौरान मची अफरा-तफरी से कक्ष में मौजूद लोग बाहर भी नहीं निकल पाए.

वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में लगी आग की घटना में हुई लोगों की मृत्यु पर शोक जाहिर किया है. उन्होने ट्वीट के जरीए अपने संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘मेरी संवेदना उन लोगों के साथ है जिन्होंने छिंदवाड़ा में आग की घटना में अपने प्रियजनों को खोया है. इस दुखद घटना को व्यक्त करना शब्दों से परे है.’

Loading...