bjp

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के तहत मंगलवार को मतदान हो रहे है। इसी बीच बिलासपुर जिले में एक पीठासीन अधिकारी को BJP के लिए वोट कराने का आरोप में हिरासत में लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, पीठासीन अधिकारी सुरेंद्र कुमार मंडावी मरवाही विधानसभा के सेमरा मतदान केंद्र में ड्यूटी के दौरान अजीत जोगी की पार्टी ‘जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़’ और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की।

बिलासपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद ने बताया है कि मरवाही विधानसभा क्षेत्र के सेमरा मतदान केंद्र में पीठासीन अधिकारी और धनोली मतदाता केंद्र में पी 3 कर्मचारी धनौली मतदान केंद्र के पी 3 कर्मचारी कमल किशोर तिवारी को शिकायत के बाद निर्वाचन प्रक्रिया से हटा दिया गया है और जांच के आदेश दिए गए हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

evm 1

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए मंगलवार को वोटिंग जारी है। दूसरे चरण में 1079 उम्मीदवार निर्वाचन में भाग ले रहे हैं। इसमें से 113 अनुसूचित जाति और 176 अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवार शामिल हैं। इसमें 119 महिला उम्मीदवार भी शामिल है।

इस दौरान कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के नेतृत्व में एक टीम ने दिल्ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने छत्तीसगढ़ चुनावों में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ और दुरुपयोग करने की शिकायत की।

Loading...